2024 MG Astor launched

2024 MG Astor launched: एमजी मोटर ने एस्टर का अपडेटेड एडिशन लॉन्च किया है, जो कम कीमत में ज्यादा और हाईटेक फीचर्स ऑफर करेगा।

2024 MG Astor एमजी मोटर ने हाल ही में भारतीय बाजार में एस्टोर के उन्नत संस्करण का अनावरण किया है, जिसमें उन्नत सुविधाओं और विशिष्टताओं की एक श्रृंखला शामिल है। इन सुधारों के बावजूद, पावरट्रेन अपरिवर्तित रहा है। नई लॉन्च की गई एस्टोर की प्रतिस्पर्धी कीमत 9.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे बजट-अनुकूल एसयूवी के रूप में पेश करती है। एमजी ने एक नया एंट्री-लेवल वैरिएंट भी पेश किया है, जिसे स्प्रिंट नाम दिया गया है। आइए संशोधित एस्टोर के विस्तृत विवरण पर गौर करें।

2024 MG Astor: कीमत और वेरिएंट

2024 एस्टोर पांच अलग-अलग वेरिएंट्स की एक प्रभावशाली लाइनअप के साथ बाजार में उतरने के लिए तैयार है: स्प्रिंट (एक रोमांचक नया एंट्री-लेवल विकल्प), शाइन, सिलेक्ट, शार्प प्रो और सेवी प्रो। 9.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ, एमजी मोटर एसयूवी सेगमेंट में एक साहसिक बयान दे रही है। जबकि एस्टोर ने अपनी यांत्रिक अखंडता बरकरार रखी है, एमजी ने समग्र ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए कई नई सुविधाएँ पेश की हैं। एस्टोर के साथ आगे की राह देखें और स्टाइल, प्रदर्शन और नवीनता का सही मिश्रण खोजें।

2024 MG Astor: फीचर एडिशन

2024 एस्टोर में कई सुधार किए गए हैं, जिसमें कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जो समग्र ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाते हैं। उल्लेखनीय अतिरिक्त सुविधाओं में फ्रंट सीट वेंटिलेशन, एक वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ सहज एकीकरण और एक ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम शामिल हैं। तकनीकी पहलू को बढ़ाते हुए, एसयूवी अब अपडेटेड आई-स्मार्ट 2.0 से लैस है, जिसमें 80 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाएं हैं।

इन अपग्रेड के अलावा, MG JIO ने कई सुविधाजनक सुविधाओं को एकीकृत किया है, जैसे कि वॉयस रिकग्निशन सिस्टम जो उपयोगकर्ताओं को मौसम अपडेट, क्रिकेट स्कोर, कैलकुलेटर, टाइमकीपिंग, तारीख / दिन की जानकारी, राशिफल जैसे विभिन्न कार्यों के लिए उन्नत वॉयस कमांड के साथ सशक्त बनाता है। शब्दकोश, समाचार अपडेट और सामान्य ज्ञान। एक उल्लेखनीय सुरक्षा सुविधा डिजिटल कुंजी-सक्षम एंटी-थेफ्ट सिस्टम है, जो सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करती है।

एसयूवी के यूजर इंटरफेस में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है, जिसमें कई पेजों के विकल्प के साथ होम स्क्रीन पर विजेट अनुकूलन शामिल है। हेड यूनिट पर बर्थडे विश फीचर एक विशिष्ट जोड़ है, जो उपयोगकर्ताओं को आई-स्मार्ट मोबाइल ऐप के माध्यम से आसानी से तारीखों को संशोधित करने की अनुमति देता है। यह ध्यान देने योग्य है कि एस्टोर ने भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य में आवाज पहचान के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टूल के एकीकरण का बीड़ा उठाया है। इसके अलावा, यह लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की पेशकश करने वाला पहला वाहन होने के नाते अपने सेगमेंट में अग्रणी बना हुआ है।

2024 MG Astor launched

2024 MG Astor: पावरट्रेन

एस्टोर बिना किसी बदलाव के अपने परिचित पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन को बरकरार रखता है। यह दो इंजन विकल्पों की पेशकश जारी रखता है: एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 1.35-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन। पहला 109 हॉर्सपावर और 144 न्यूटन-मीटर का पीक टॉर्क देता है और 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। दूसरी ओर, टर्बो-पेट्रोल इंजन 138 हॉर्सपावर और 240 न्यूटन-मीटर का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसे विशेष रूप से 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top