Revolt RV400 BRZ Launched

Revolt RV400 BRZ Launched: रिवोल्ट ने लॉन्च की RV400 BRZ इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत से लेकर रेंज तक हर डिटेल

Revolt RV400 BRZ कंपनी ने हाल ही में रिवोल्ट आरवी400 बीआरजेड को बाजार में पेश किया है, जिसमें एक ही वेरिएंट है और ग्राहकों को पांच अलग-अलग रंगों का विकल्प दिया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक क्षेत्र में प्रसिद्ध, रिवोल्ट ने मौजूदा RV400 श्रृंखला में RV400 BRZ को शामिल करके अपनी रेंज का विस्तार किया है। आइए बिना किसी देरी के इस नए वेरिएंट के विस्तृत विवरण पर गौर करें, जिसमें कीमत से लेकर रेंज तक सब कुछ शामिल है।

Revolt RV400 BRZ: कीमत और कलर ऑप्शन

रिवोल्ट ने RV400 BRZ पेश किया है, जो विशेष रूप से 1.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ एकल संस्करण में उपलब्ध है। मोटरसाइकिल पांच रंगों के चयन के साथ बाजार में अपनी शुरुआत करेगी: लूनर ग्रीन, पैसिफिक ब्लू, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक।

Revolt RV400 BRZ: बैटरी पैक और मोटर

रिवोल्ट RV400 BRZ अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक मजबूत 72V, 3.24 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। इस बैटरी पैक की चार्जिंग प्रक्रिया में 75 प्रतिशत क्षमता तक पहुंचने के लिए तीन घंटे का समय और पूर्ण 100 प्रतिशत चार्ज के लिए चार घंटे का समय शामिल है। इसके अतिरिक्त, इलेक्ट्रिक बाइक में एक पुनर्योजी ब्रेकिंग सिस्टम है, जो बैटरी को फिर से भरने और समग्र ऊर्जा दक्षता को बढ़ाने के लिए गतिज ऊर्जा का उपयोग करता है।

Revolt RV400 BRZ: रेंज, स्पीड और राइडिंग मोड

निर्माता के विनिर्देशों के अनुसार, रिवोल्ट RV400 BRZ एक पूर्ण चार्ज पर 150 किलोमीटर की प्रभावशाली रेंज का दावा करता है, जिसमें भिन्नताएं इसके अलग-अलग राइडिंग मोड पर निर्भर करती हैं। बाइक में तीन अलग-अलग मोड हैं – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट। इको मोड में, रेंज 150 किमी तक बढ़ जाती है, जबकि सामान्य मोड में, यह 100 किमी और स्पोर्ट मोड में 80 किमी तक पहुंच जाती है।

Revolt RV400 BRZ: फीचर्स

बजाज बाइक्स के रिवोल्ट आरवी400 में पेश किए गए फीचर्स की चर्चा करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो गति, बैटरी स्तर, राइडिंग मोड, तापमान, संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम और साइड स्टैंड पावर कट-ऑफ की जानकारी प्रदान करता है। यह डिजिटल डिस्प्ले एक नज़र में व्यापक डेटा पेश करके समग्र सवारी अनुभव को बढ़ाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि सवारों को गति, बैटरी की स्थिति और बहुत कुछ जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में जानकारी मिलती रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top