Scorpio N Z6

2024 के नए अपडेट के साथ महिंद्रा ने Scorpio N Z6 में फीचर्स कम करने के लिए क्या किया है, जानें अब क्या है इसकी कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। वर्ष 2024 के हालिया विकास में, महिंद्रा ने इस वाहन को बेहतर बनाने के लिए अपडेट लागू किए हैं। हालाँकि, ये बदलाव स्कॉर्पियो एन Z6 मॉडल के लिए ट्रेड-ऑफ़ के साथ आते हैं, क्योंकि इसमें सुविधाओं में कमी देखी गई है। इतना ही नहीं, बल्कि कीमत में भी वृद्धि देखी गई है, जो एसयूवी की पेशकश में एक उल्लेखनीय बदलाव को दर्शाता है।

Scorpio N Z6

Scorpio N Z6 के फीचर मे आई कमी

महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन ज़ेड6 के पिछले संस्करण में, एक सुविधा संपन्न 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम केंद्र स्तर पर था। इस परिष्कृत प्रणाली ने महिंद्रा के एड्रेनोएक्स इंटरफ़ेस के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ सहज एकीकरण का दावा किया है। विशेष रूप से, एलेक्सा के समावेशन ने कनेक्टेड प्रौद्योगिकी अनुभव में योगदान दिया।

संशोधित 2024 मॉडल की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है, और सुविधाओं में बदलाव स्पष्ट है। एक बार विशाल 8-इंच टचस्क्रीन ने थोड़ा छोटे 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए रास्ता बना दिया है, हालांकि यह अभी भी एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले का समर्थन करता है। हालाँकि, एलेक्सा सहित कनेक्टेड तकनीक को खेदजनक रूप से अद्यतन मॉडल से हटा दिया गया है।

इसके अलावा, कूल्ड ग्लोव बॉक्स की सुविधा, जो पिछले संस्करण में एक मानक पेशकश थी, में संशोधन किया गया है। 2024 मॉडल में, यह बहुप्रतीक्षित सुविधा अब विशेष रूप से टॉप-टियर Z8 वेरिएंट में उपलब्ध है, जो लाइनअप में एक उल्लेखनीय अंतर को दर्शाता है। ये परिवर्तन स्कॉर्पियो एन श्रृंखला के भीतर सुविधाओं के विकसित परिदृश्य को दर्शाते हैं, जो समझदार उपभोक्ता की प्राथमिकताओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप हैं।

Scorpio N Z6

Scorpio N Engine

स्कॉर्पियो एन के इंजन में कोई संशोधन नहीं किया गया है। वाहन दो इंजन विकल्प प्रदान करता है: एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 203 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन दो पावर आउटपुट के साथ। पहला डीजल वैरिएंट 132 PS पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि दूसरा 175 PS पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

दोनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं। डीजल इंजन के कुछ वेरिएंट 4WD पावरट्रेन से भी सुसज्जित हैं। स्कॉर्पियो एन Z6 वैरिएंट में विशेष रूप से डीजल इंजन की सुविधा है। महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन लगभग 11 से 13 किमी की माइलेज रेंज का दावा करती है।

Scorpio N Price

वर्तमान में, बाजार चार महिंद्रा स्कॉर्पियो एन वेरिएंट का चयन प्रदान करता है, प्रत्येक में कई उप-वेरिएंट हैं। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 13.26 लाख रुपये से शुरू होती है और 24.54 लाख रुपये तक जाती है। गौरतलब है कि हाल ही में स्कॉर्पियो N Z6 वेरिएंट की कीमत में 31 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। बाजार में, महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को टाटा हैरियर, टाटा सफारी, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी 700 जैसे अन्य प्रमुख मॉडलों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top