Creta Facelift

ह्युंदई की ये किफायती कार New Creta Facelift Ev जल्द ही आने वाली है मार्केट मे, लॉन्च से पहले आई टेस्टिंग के दौरान सामने

हुंडई मोटर्स ने हाल ही में क्रेटा के ताज़ा संस्करण का अनावरण किया है, और अब संकेत हैं कि कंपनी क्रेटा फेसलिफ्ट ईवी पेश करने की तैयारी कर रही है। वाहन को हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया था, और जासूसी छवियों से पता चलता है कि कार पूरी तरह से ढकी हुई है।

Creta Facelift Ev Spy

इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बढ़ती लोकप्रियता के जवाब में, कंपनियां उत्साहपूर्वक अपने स्वयं के इलेक्ट्रिक कार मॉडल विकसित कर रही हैं। विशेष रूप से, क्रेटा फेसलिफ्ट ईवी को हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा गया है, जिसमें नए 17 इंच के वायुगतिकीय रूप से डिजाइन किए गए मिश्र धातु पहियों जैसे दिलचस्प विवरण सामने आए हैं। प्रारंभिक टिप्पणियों के बावजूद, उद्योग विशेषज्ञों का सुझाव है कि आधिकारिक लॉन्च पर वाहन में 18-इंच मिश्र धातु की सुविधा हो सकती है। अटकलें भविष्य के पुनरावृत्तियों में चार्जिंग पोर्ट के संभावित समावेशन को लेकर भी हैं।

क्रेटा फेसलिफ्ट के समान बाहरी रूप को बनाए रखते हुए, ईवी संस्करण एक नई संलग्न इलेक्ट्रिक ग्रिल की शुरुआत के साथ एक सूक्ष्म परिवर्तन से गुजरने के लिए तैयार है, जो हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में देखे गए डिजाइन की याद दिलाता है। इस बदलाव से इलेक्ट्रिक एसयूवी के समग्र आधुनिक और पर्यावरण-अनुकूल सौंदर्यशास्त्र में योगदान की उम्मीद है।

क्रेटा फेसलिफ्ट ईवी पर आगे के अपडेट के लिए बने रहें क्योंकि यह इलेक्ट्रिक वाहन नवाचारों के गतिशील परिदृश्य को नेविगेट करता है।

आने वाली इलेक्ट्रिक क्रेटा की बैटरी

हालांकि मैं आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट ईवी के बैटरी पैक के बारे में पुष्ट विवरण नहीं दे सकता, लेकिन अनुमान है कि यह 55 से 60 kWh तक की बैटरी क्षमता से लैस होगा। इससे लगभग 550 किमी की प्रभावशाली रेंज मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, यह आधिकारिक तौर पर सत्यापित किया गया है कि क्रेटा फेसलिफ्ट ईवी में नेक्सॉन की तुलना में बड़ी बैटरी होगी।

कब होगी लॉन्च और क्या होगी किमत

कंपनी ने अभी तक इस कार के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में इसके संभावित लॉन्च की उम्मीदें हैं। आगामी टाटा हैरियर ईवी एमजी जेडएस ईवी और मारुति ईवीएक्स जैसे प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देते हुए बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक कारों के खिलाफ मजबूत प्रतिस्पर्धा प्रदान करने की उम्मीद में, टाटा हैरियर ईवी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में महत्वपूर्ण रुचि पैदा कर रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top