Simple Dot One

Simple Dot One स्कूटर ने अपने शानदार फीचर्स और लुक से मचाया तहलका; पूरी जानकारी जान रहे हैं

Simple Dot launched : सिंपल एनर्जी कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत के साथ नए साल की शुरुआत की है। 139,999 रुपये एक्स-शोरूम कीमत वाला यह इनोवेटिव स्कूटर लोकप्रिय सिंपल वन मॉडल का एक परिष्कृत संस्करण है। लॉन्च के लिए उपलब्ध सिंपल डॉट का एक ही वेरिएंट है और यह ग्राहकों को छह जीवंत रंग विकल्पों का विकल्प प्रदान करता है। गौरतलब है कि स्कूटर के कुछ फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। सिंपल डॉट के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे पढ़ना जारी रखें।

Simple Dot Price 

हाल ही में अनावरण किया गया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल डॉट, अब 139,999 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। यह ₹100,000 की शुरुआती कीमत से एक उल्लेखनीय अपडेट है। संशोधित मॉडल, जिसे डॉट वन के नाम से जाना जाता है, को इस नई मूल्य निर्धारण रणनीति के साथ बाजार में पेश किया गया है।

Simple Dot One

Simple Dot Feature list

सिंपलडॉट इलेक्ट्रिक स्कूटर में सवार के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई कई विशेषताएं हैं। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम से लैस, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बुनियादी बातों से परे है। कॉल और एसएमएस अलर्ट के साथ चलते-फिरते जुड़े रहें, जबकि सुविधाजनक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट यह सुनिश्चित करता है कि आपके डिवाइस संचालित रहें।

मनोरंजन के क्षेत्र में, स्कूटर व्यक्तिगत सवारी साउंडट्रैक के लिए संगीत नियंत्रण प्रदान करता है। स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर जैसी आवश्यक सुविधाओं के साथ अपनी यात्रा पर नज़र रखें। इसके अतिरिक्त, स्कूटर चार रीडिंग मोड्स के साथ खड़ा है, जिसमें वन-टर्न, राइड मोड, स्लेव मोड और सोनिक मोड शामिल हैं, जो विभिन्न प्राथमिकताओं और सवारी शैलियों को पूरा करते हैं।

व्यावहारिकता सीट के नीचे एक विशाल भंडारण डिब्बे के साथ नवीनता को पूरा करती है, जो 35 लीटर की पर्याप्त जगह प्रदान करती है। चाहे यात्रा करनी हो या काम-काज चलाना हो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सहज और आनंददायक सवारी के लिए कार्यक्षमता और प्रौद्योगिकी का संयोजन करता है।

Feature Specification
Instrument Console Digital
Bluetooth Connectivity Bluetooth, WiFi
Navigation Yes
Call/SMS Alerts Yes
USB Charging Port Yes
Music Control Yes
Speedometer Digital
Tripmeter Digital
Additional Features of Variant – Riding Mode: Eco
Seat Type Single
Clock Yes
Passenger Footrest Yes

Simple Dot Engine and range

स्कूटर को चलाने के लिए 4500 वॉट की मोटर को 8.5 kWh बैटरी के साथ एकीकृत किया गया है। यह स्कूटर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 151 किलोमीटर तक की प्रभावशाली रेंज प्रदर्शित करती है।

Simple Dot One

Simple Dot Suspension and brake

सिंपल डॉर्ट के सस्पेंशन और हार्डवेयर की बात करें तो इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में बैलेंस्ड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, इष्टतम सुरक्षा बनाए रखते हुए ब्रेकिंग फ़ंक्शन को कुशलतापूर्वक पूरा करने के लिए दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगे हैं।

Simple Dot Rivals 

इस शानदार स्कूटर का मुकाबला भारतीय बाजार में TVS iQube, और ओला S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर से होता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top