Hyundai Creta EV:

Hyundai Creta EV भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी, जानें क्या नई जानकारी आई सामने?

Hyundai Creta EV हाल ही में देखे गए परीक्षण खच्चर से प्राप्त अंतर्दृष्टि के आधार पर, हुंडई इंडिया बढ़ती बाजार प्रतिस्पर्धा के बीच रणनीतिक रूप से अपने लाइनअप को बढ़ा रही है। इसके साथ ही, देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए, कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश करने की तैयारी कर रही है। विशेष रूप से, परीक्षण के दौरान कैप्चर किया गया यह इलेक्ट्रिक क्रेटा प्रोटोटाइप स्पष्ट रूप से छिपा हुआ है, जो अपडेटेड क्रेटा फेसलिफ्ट की याद दिलाता है और Ioniq 5 से प्रेरणा लेता है। यह दोहरा दृष्टिकोण अपनी पेशकशों को आधुनिक बनाने और बढ़ते रुझान को भुनाने के लिए हुंडई की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। भारत में विद्युत गतिशीलता.

Hyundai Creta EV: डिजाइन

आगामी क्रेटा ईवी की हालिया जासूसी छवियां इसके डिजाइन की एक झलक प्रदान करती हैं, जो क्रेटा फेसलिफ्ट से उधार ली गई परिचित विशेषताओं को प्रदर्शित करती हैं। विशेष रूप से, इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आईसीई क्रेटा फेसलिफ्ट के हेडलाइट्स और टेललाइट्स शामिल हैं, जो इसके दहन इंजन समकक्ष की याद दिलाते हुए एक समग्र सिल्हूट बनाए रखता है।

क्रेटा ईवी का एक विशिष्ट पहलू इसके अद्वितीय डिजाइन तत्व हैं, जिसमें एक बंद फ्रंट ग्रिल शामिल है जो संभावित रूप से ऑफ-सेंटर, नाक-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट पर संकेत देता है – एक सुविधा जो कोना इलेक्ट्रिक की याद दिलाती है। जासूसी शॉट्स से नए डिज़ाइन किए गए वायुगतिकीय-कुशल मिश्र धातु पहियों की उपस्थिति का पता चलता है, जिनका व्यास 17 से 18 इंच के बीच होने की उम्मीद है।

इंटीरियर पर ध्यान दें तो क्रेटा ईवी का केबिन साझा डिजाइन तत्वों के साथ फेसलिफ्टेड क्रेटा की तरह दिखता है। हालाँकि, कुछ आंतरिक घटक नवीनता का स्पर्श लाने के लिए Ioniq 5 से प्रेरित होंगे, जो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की समग्र भविष्यवादी अपील को बढ़ाएगा।

Hyundai Creta EV: बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज

क्रेटा ईवी में एलजी केम द्वारा आपूर्ति किया गया 45kWh बैटरी पैक है, जो इसे MG ZS EV (50.3kWh) और आगामी मारुति eVX (48-60kWh) जैसे प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है। हालांकि यह एक खामी की तरह लग सकता है, क्रेटा ईवी की बैटरी नेक्सॉन ईवी लॉन्ग-रेंज की 40.5kWh यूनिट से आगे निकल जाती है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 250 किमी की प्रभावशाली वास्तविक दुनिया की रेंज पेश करती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रेटा ईवी की इलेक्ट्रिक मोटर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध नवीनतम पीढ़ी, एंट्री-लेवल कोना ईवी के साथ साझा किए जाने की उम्मीद है। फ्रंट एक्सल पर लगा यह मोटर लगभग 138 एचपी उत्पन्न करने और 255 एनएम का मजबूत टॉर्क देने में सक्षम है। ये विशिष्टताएँ क्रेटा ईवी के लिए एक आकर्षक प्रदर्शन का वादा करती हैं, जो इसे प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में अलग करती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top