Jeep Compass Electric Car

New Jeep Compass Electric Car जल्द ही भारत आ रही है, एक बार फुल चार्ज होने पर यह 700 किलोमीटर चलेगी

तो, खबर यह है कि हमारी कंपनी 2026 में बिल्कुल नई Jeep Compass Electric Car का अनावरण करने की तैयारी कर रही है। एक ऐसी सवारी के लिए तैयार हो जाइए जो एक बार फुल चार्ज होने पर 700 किमी की प्रभावशाली रेंज प्रदान करती है। हुड के नीचे क्या है? खैर, इसे स्टेलेंटिस एसटीएलए मीडियम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जो इलेक्ट्रिक चमत्कारों के लिए एक विशेष आधार है। और इस जानवर को शक्ति प्रदान करना STLA मीडियम प्लेटफ़ॉर्म का 400-वोल्ट इलेक्ट्रिक सेटअप है। हमारे विद्युतीकरण नवाचार के साथ स्टाइल में सड़क पर उतरने के लिए तैयार हो जाइए!

New Jeep Compass Electric Car

आगामी जीप इलेक्ट्रिक वाहन एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर चलेगा जो प्रभावशाली ऊर्जा दक्षता का दावा करता है, जिसके लिए प्रति 100 किलोमीटर पर 14 किलोवाट-घंटे से कम की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से, यह तेजी से चार्ज करने की सुविधा देता है, जिससे बैटरी केवल 27 मिनट में 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है, जिससे चार्जिंग प्रक्रिया के दौरान प्रति मिनट 2.4 किलोवाट-घंटे की तेज गति मिलती है। यह तेज़ चार्जिंग क्षमता इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ के रूप में सामने आती है। इसके अतिरिक्त, प्लेटफ़ॉर्म में 218 हॉर्स पावर से 388 हॉर्स पावर तक की पावर रेंज की पेशकश करने वाली इलेक्ट्रिक मोटरें शामिल होंगी।

यह एसटीएलए मीडियम प्लेटफॉर्म फ्रंट-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव सेटअप दोनों को पूरा करता है। कल्पना कीजिए कि आगामी नई जीप कम्पास इलेक्ट्रिक वाहन संभावित रूप से 98 किलोवाट तक की बैटरी विकल्प प्रदान करेगा, जो एक बार चार्ज करने पर 700 किमी से अधिक की पर्याप्त ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा।

Jeep Compass Electric Car

Citroen भी मचाएगा तहलका

Citroen Stellantis के तहत एक सहायक कंपनी के रूप में काम करती है, और ऐसी चर्चा है कि Citroen के आगामी मॉडल STLA प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाएंगे। इस कदम से कंपनी की कारों की गुणवत्ता बढ़ने और उनके प्रदर्शन में महत्वपूर्ण सुधार होने की उम्मीद है।

क्या Compass अब आएगी टर्बो पेट्रोल मे भी

वर्तमान में, जीप कम्पास को विशेष रूप से डीजल इंजन के साथ पेश किया जाता है, लेकिन अफवाहें हैं कि 2026 तक रिलीज़ होने वाले नए वेरिएंट टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस हो सकते हैं। इस विकास का उद्देश्य ग्राहकों को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर डीजल या गैसोलीन इंजन चुनने की सुविधा प्रदान करना है।

इसके अतिरिक्त, उसी एसटीएलए प्लेटफॉर्म का उपयोग करके भारतीय बाजार में फिएट के संभावित पुनरुत्थान के बारे में भी अटकलें हैं। अनुमान है कि भारत में फिएट की आगामी लाइनअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।

Jeep Compass Electric Car

कब तक आएगी New Jeep Compass Electric Car

बताया जा रहा है कि नई जीप कंपास इलेक्ट्रिक कार 2026 तक भारत में लॉन्च हो सकती है। जिसके बाद बाजार में एक नई लहर पैदा होने वाली है। मौजूदा जीप कंपास डीजल इंजन में उपलब्ध है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 20.49 लाख रुपये से शुरू होकर 32.07 लाख रुपये तक जाती है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top